हम क्यों मनाते हैं बाल दिवस ? | Happy Children Day 2017

Sunday 28 August 2016

आप अपनी त्वचा को जवान बनाये रखने के लिए बहुत से उपाय करते होंगे जैसे कि ब्यूटी क्रीम आदि जो काफी मंहगा होता है l आज हम आपकी मदद करते है और आपको बहुत ही आसान तरीका बताते है जवां बने रहने के लिए l आपको बस ये बताई गयी 5 चीजें खाना है और आप हमेशा जवान दिखेंगे l


Start eating these 5 things you want to look young:

1) कद्दू
रुकिए रुकिए….हम जानते है जैसे आप अभी इस वक़्त नाक सिकूड रहे है वैसे ही हर बार जब आप कद्दू का नाम सुनते है तो नाक और मुह दोनों सिकोड़ने लगते है लेकिन आपको बता दें कि लम्बे समय तक जवान दिखने में कद्दू बहुत मददगार सिद्ध हो सकता है l इसमें बीटा कैरोटीन, विटामिन ए, सी और ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो झुर्रियों को आने रोकता है, और आपको बनाए रखता है जवां।

2) रेड वाइन
जी हां, अगर रेड वाइन के शौकीन हैं, तो यह शौक आपके लिए फायदेमंद है। इसमें पाए जाने वाले एंटी एजिंग तत्व आपको बनाए रखते हैं, जवां और आपकी त्वचा को स्वस्थ व खूबसूरत।

3) कि‍वी
यह फल देखने और खाने में जितना अच्छा और मंहगा लगता है, उतने ही फायदेमंद इसके गुण भी हैं। इसमें आपके लिए भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स हैं और विटामिन-सी भी। प्रतिदिन इसका सेवन आपको जवां बनाए रखेगा।

4) डार्क चॉकलेट
प्रतिदिन थोड़ी मात्रा में डार्क चॉकलेट खाना, न केवल आपको जवां बनाए रखने में सहायक है बल्‍कि सूरज की हानिकारक किरणों से भी आपकी त्वचा को बचाता है।

5) जैतून
जैतून के तेल काे खाएं या त्वचा पर लगाएं। यह हर तरह से आपको जवां बनाए रखने में कारगर है। एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ई से भरा जैतून आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा।

जवान दिखना चाहते हो तो शुरू करें ये 5 चीजें खाना | Start eating these 5 things you want to look young



0 comments:

Post a Comment

Categories

Powered by Blogger.

Social Icons

.

Featured Posts

.

Follow us Facebook

Health Beauty Tips

Popular Posts